श्री जयराम ब्रह्मचर्य आश्रम ट्रस्ट, नई दिल्ली में यात्रियों के आवास हेतु आधुनिक सुविधाओं से युक्त कमरे उपलब्ध हैं।

सेठ हरिबक्श लोहिया जयराम महिला पोलिटैक्निक पेहवा मार्ग ,कुरूक्षेत्र

पूज्य ब्रह्मस्वरूप ब्रह्मचारी जी के संकल्पानुरूप हरिबक्श लोहिया जयराम महिला पोलिटैक्निक का उद्घाटन 23 दिसम्बर 2005 को मुख्यमंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा के कर कमलों द्वारा हुआ। यह पोलीटैक्निक कुरूक्षेत्र पेहवा मार्ग पर कुरूक्षेत्र से 10 किमी0की दूर तथा ज्योतिसर से 2 किमी0 दूरी पर हरे-भरे पवित्र परिवेश में स्थापित है।

छात्राओं के सर्वागीण विकास के लिए इस वर्ष फरवरी 2008में फैशन टेक्नॉलोजी की द्वितीय वर्श की छात्राओं को क्राफ्ट मेला दिखाने सूरजकुण्ड (फरीदाबाद) ले जाया, गया, जहॉ उन्हें अलग-अलग टैक्सटाइल से सम्बन्धित वस्तुओं से अवगत कराया गया तथा रितु बेरी जैसे प्रसिद्ध डिजाईनर के डिजाईन दिखाए गए।


​​8 मार्च, 2008 को विश्व महिला दिवस ताo 24 मार्च, 2008 को विश्व टी-बी- दिवस पर छात्राओं की भीषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया अप्रैल माह में पोलिटैक्निक के अतिम वर्श की छात्रओं को हरिद्वार, ऋषिकेश तथा मंसूरी के पवित्र व दर्शनीय स्थलों पर ले जाया गया। अप्रैल के अन्तिम चरण में पोलिटैक्निक की अन्तिम वर्ष की छात्रओं का विदाई समारोह का आयोजन प्री फाइनल की छात्राओं द्वारा सम्पन्न किया गया।







इस सत्र के घोषित परीक्षा परिणाम में पोलिटैक्निक की छात्राओं ने सर्वश्रेष्ठ सफलता प्राप्त की, प्रतिवर्ष की भॉति इस वर्ष भी परीक्षा परिणाम शत् प्रतिशत रहा जिससे महाविद्यालय की प्रतिष्ठा में अभिवृद्धि हुयी। पूर्व वर्षो में छात्राओं की अभिरूचि देखते हुए अतिथि व्याख्यान का आयोजन होता रहा है। इस वर्ष भी डॉ दीक्षित गर्ग (लोक सम्पर्क अधिकारी, एन-आई-टी) की अध्यक्षता में अतिथि व्याख्यान सम्पन्न किया गया। डॉ- गर्ग ने छात्राओं की व्यापारिक संगठन में अधिकारो संगठन में स्वामित्व की भूमिका तथा विशेषताओं के सन्दभ्र में अवगत कराया।

पोलिटैक्निक में अभिभावक शिक्षक सम्मेलन का आयोजन भी इस वर्ष सम्पन्न हुआ। जिसमें लगभग 50 अभिभावकों ने सहभागिता की। अभिभावकों द्वारा इस कार्यक्रम की कुक्त कण्ठ से प्रशंसा की गयी। इस सत्र में संस्था द्वारा छात्राओं की असुविधा को दृष्टिगत बस यान की सुविधा प्रदान की गयी।

नवीनतम समाचार

आने वाले कार्यक्रम

हमारे संस्थान